Latest News

Wednesday, September 27, 2023

सीडीओ की सख्त चेतावनी, तीन दिन में काम पूरा न हुआ तो एडीओ पंचायत और सचिवों का वेतन रोका जाएगा और निलंबन भी होगा

वाराणसी: प्रदेश में हो रहें रियल टाइम सर्वेक्षण हेतु एग्री स्टेट परियोजना चल रही है जिसमें कृषि विभाग के अधिकारीयों के साथ-साथ विकास खण्ड से भी सचिवों की ड्यूटी डिजिटल क्रॉप सर्वे में लगाई गई थी। जिसका प्रत्येक मंगलवार को समीक्षा मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन, बोर्ड ऑफ रेवेन्यू, जिलाधिकारी और अधोहस्ताक्षरी स्तर पर प्रतिदिन की जाती है. इस बार मंगलवार को हुए समीक्षा में तहसीलदार ने जो रिपोर्ट 25.9.2023 को प्रस्तुत किया था. 


यह भी पढ़ें: पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन ने साइबर ठगी से बचने के लिए जनपद वासियों से की अपील

उसमें इस इस विकास खण्ड के सचिवों की जो कार्य की प्रगति थी वह अत्यंत निराशाजनक रही और उन्होंने अपने निर्धारित लक्ष्य को नहीं पूरा किया है जिससे जनपद की प्रगति अत्यंत ही निराशाजनक हो गई है और इस लापरवाही के लिए उनको इसका जिम्मेदार माना जाता है तथा इस लापरवाही के लिए और अपने से उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करने के लिए तथा राज्य की हित में काम न करने के लिए सीडीओ ने इनकी सितंबर माह की वेतन को बाधित करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: बरेका केन्द्रीय चिकित्सालय में विश्व फार्मासिस्ट दिवस का आयोजन

आपको बता दे की डिजिटल क्रॉप सर्वे 25.9.2023 तक पूरा किया जाना था लेकिन इन कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से यह कार्य अभी तक पूर्ण नहीं हो पाया है. जिससे नाराज होकर मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल ने वाराणसी के सभी आठ विकासखंडों में से 5 ग्राम विकास अधिकारी और चार एडीओ पंचायत को एक पत्र जारी करते हुए उनसे तीन दिन के अंदर इस नुकसान की शत प्रतिशत पूर्ति करने के लिए कहा है और उन्होंने यह भी कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो यह साफ किया है कि उनके सितंबर माह की वेतन को बाधित करते हुए इनके ऊपर कठोर विभागीय कार्रवाई या फिर निलंबन की कार्रवाई भी की जाएगी।

यह भी पढ़ें: पशु क्रूरता के मामले मे चौबेपुर पुलिस ने अभियुक्त राज नारायण को किया गिरफ्तार

No comments:

Post a Comment